IISC Librarian Recruitment 2023: भारतीय विज्ञान संस्थान लाइब्रेरियन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी तुरंत करें आवेदन best link

IISC Librarian Recruitment: भारतीय विज्ञान संस्थान में लाइब्रेरियन भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और इस भर्ती का नोटिफिकेशन iisc.ac.in की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है, जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार लाइब्रेरियन के जॉन अनारक्षित रिक्त पद हैं ,उन्हीं को केवल भरा जाएगा।

IISC Librarian Recruitment: आपको बताना चाहूंगा कि भर्ती के लिए सभी आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड पर मांगे गए हैं, ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित विस्तार पूर्वक जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे बताने वाले हैं जिससे आपको अंत तक ध्यान से पढ़ना है जिससे आप आसानी से आवेदन कर सकें।

Join Telegram
IISC Librarian Recruitment: भारतीय विज्ञान संस्थान लाइब्रेरियन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी तुरंत करें आवेदन
IISC Librarian Recruitment: भारतीय विज्ञान संस्थान लाइब्रेरियन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी तुरंत करें आवेदन

IISC Librarian Recruitment: Important Date (महत्वपूर्ण तिथि)

IISC Librarian Recruitment: आपको बता दूं कि भारतीय विज्ञान संस्थान में लाइब्रेरियन भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड पर मांगे गए हैं और उनकी ऑनलाइन आवेदन फार्म 28 नंबर 2023 से शुरू कर दिए गए हैं। तथा उनकी अंतिम तिथि 26 नवंबर 2023 रखी गई है जो अभ्यर्थी इसके इच्छुक और योग्य हैं वह समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं क्योंकि इस समय सीमा के पश्चात किसी भी तरह के आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे तथा ऑनलाइन पोर्टल भी बंद कर दिया जाएगा और आपका फॉर्म निरस्त हो जाएगा।

IISC Librarian Recruitment: Education Qualification (शैक्षणिक योग्यता)

IISC Librarian Recruitment: भारतीय विज्ञान संस्थान केंद्र में लाइब्रेरियन भर्ती के आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता कुछ इस प्रकार से है।

पुस्तकालय विज्ञान, सूचना विज्ञान, दस्तावेजीकरण, अभिलेखागार और पांडुलिपि रखरखाव में पीएचडी की डिग्री।
तथा कम से कम 55% अंकों के साथ पुस्तकालय विज्ञान, सूचना विज्ञान पर लेखन में मास्टर डिग्री या लगातार अच्छे एकेडमिक रिकॉर्ड के साथ उसके समक्ष ग्रेट हो।
इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरने से पहले एक बार नोटिफिकेशन में समस्त प्रकार की दी गई जानकारी को अच्छी तरीके से समझ ले क्योंकि उसका फॉर्म गलत भरा गया आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा और आधिकारिक नोटिफिकेशन की पीडीएफ फाइल का लिंक पोस्ट हमने आपको नीचे दे दिया है वहां जाकर के आप चेक कर सकते हैं।

IISC Librarian Recruitment: Age Limit (आयु सीमा)

IISC Librarian Recruitment: लाइब्रेरियन भर्ती के आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी के आयु सीमा की बात करें तो इसमें अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष तक रखी गई है और तथा आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी तथा सरकारी नियमानुसार आरक्षित वर्गों को कुछ आयु में छूट भी दी जाने का प्रावधान रखा गया है इसीलिए आपको बताना चाहूंगा कि अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरते समय आवेदन फार्म के साथ आयु सीमा को प्रभावित करने वाले उचित दस्तावेजों को अवश्य संलग्न करें।

IISC Librarian Recruitment: How To Apply (आवेदन प्रक्रिया)

IISC Librarian Recruitment: भारतीय विज्ञान केंद्र में लाइब्रेरियन भर्ती का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए हमने आपको कुछ नीचे स्टेप बता दिए हैं जिसे आप फॉलो करके आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले भारतीय विज्ञान केंद्र ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद करियर की ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • वहां पर आपको भर्ती का नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल के माध्यम से दिया गया उसे आप डाउनलोड करले।
  • तथा नोटिफिकेशन में दी गई समस्त जानकारी को आप सही तरीके से चेक करें।
  • समस्त प्रकार की जानकारी चेक करने के बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है।
  • तथा समस्त प्रकार की मांगी गई जानकारी भरकर एवं आवश्यक दस्तावेजों को स्कैनिंग करके उसमें अपलोड करके आवेदन फॉर्म भरना है।
  • इसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।
  • आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रख लेना है।

important link

 TelegramWhatsApp
WhatsApp GroupJoin Link
Telegram GroupJoin Link   
Online ApplyClick Here
Official WebsiteClick Here
Official Notification
Click Here

सारांश :-दोस्तों आपको कैसी लगी यह IISC Librarian Recruitment की जानकारी तो हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूले और अगर आपका इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं और दोस्तों अगर आपको ए आर्टिकल पसंद आया है तो इसे लाइक और कमेंट करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें |

Disclaimer :- दोस्तों हमारी वेबसाइट (Newsjari.com) सरकार द्वारा चलाई जाने वाली वेबसाइट नहीं है, ना ही किसी सरकारी मंत्रालय से इसका कुछ लेना देना है, या ब्लॉक किसी व्यक्ति विशेष द्वारा चलाया गया है | हमारी पूरी कोशिश रहती है कि एकदम सटीक जानकारी अपने पाठकों तक पहुंचाया जाए |

लेकिन लाख कोशिश के बावजूद भी गलती की संभावना को नकारा नहीं जा सकता | इस ब्लॉग के हर आर्टिकल से अधिकारिक वेबसाइट की जानकारी दी जाती है | हमारा सुझाव है कि हमारा लेख पढ़ने के साथ-साथ आप अधिकारिक वेबसाइट से भी जानकारी जरूर लीजिए | अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं

धन्यवाद !

आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली सभी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आप हमारे वेबसाइट Newsjari.com को हमेशा विजिट करते रहिए | यहां पर आपको हर समय सबसे पहले अपडेट मिलता रहेगा | तो आप हमारे Website को फॉलो जरूर करे |

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो इसे Share जरूर करे |

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए ध्यानवाद …….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं, जिससे आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक सबसे पहले पहुंच सके |

Social Media
TelegramJoin
WhatsAppJoin
Google NewsLike
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *